Goa beach. Goa star. Goa visit low budget गोवा घूमने का प्लान कैसे करें कम खर्चे में

 क्या आप अपने दोस्तो के साथ गोवा घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और वह भी कम खर्चे में तो इस ब्लॉग मे आपके लिए गोवा जाने से लेकर रहने, खाने, घूमने, के लिए कौन-कौन सी जगह बेस्ट है सब कुछ आपको इस ब्लॉग में मैं आपको बताने वाला हूं।


गोवा बीच गुमने कैसे जाए:

गोवा आने के लिए आपको सबसे पहले आप अपने शहर से ट्रेन पकड़ कर "थिविम रेलवे स्टेशन" पर आ जाए जिसका किराया 700 से ₹800 होगा और अगर आप नजदीक में कहीं 200 या 300km हैं तो 200 से 300 रुपए में पहुंच जाओगे।



थिविम रेलवे स्टेशन आ गए तो समझो गोवा पहुंच गए उसके बाद आपको सबसे पहले वहां स्कूटी रेंट पर मिलती है जो आपको 300 से ₹400 में 24 घंटे के लिए मिल जाएगी तो आप एक स्कूटी रेंट पर ले ले। चलिए अब स्कूटी लेकर रहने इंतजाम करते हैं

गोवा मे रहने और खाने के लिए Goa hotels and restaurants:

गोवा में रहने के आपको होटल या हॉस्टल आराम से मिल जाएगा। होटल आपको 1200 से 1500 रूपये के बीच मिलेगा और हॉस्टल में आपका 500 रुपए में काम हो जाएगा।


और गोवा में खाने के लिए कोई कमी नहीं है अगर आप गोवा बीच पर खाओगे तो आपको थोड़ा महंगा पड़ेगा लेकिन बीच से बाहर निकाल कर किसी रेस्टोरेंट मे खाओगे तो अपको 150 से 200 रूपये में भरपेट खाना मिल जाएगा। अब चलो गोवा गुमने 

गोवा मे गुमने के लिए कहा कहा जाए:

1 Goa Calangute beach:

सबसे पहले आपको अपनी एक्टिवा लेकर कलंगुट बीच पर आ जाना है यहां पर आपको फॉरेनर बहुत देखने को मिलेंगे विदेशी लोगों का इस बीच पर जमावड़ा रहता है Calangute beach Goa 

यह बीच गोवा का सबसे प्रमुख जग में से एक है इस बीच पर आप समुद्र के नीले पानी में स्पॉट वाटर एक्टिविटी जैसी कई चीजें कर सकते हो इस बीच पर आपको बहुत इंजॉय और मजा आने वाला है।



2 Goa vaga beach:

फिर शाम को आपको आ जाना है वागा बीच पर क्योंकि रात का मजा और पार्टी इसी बागा बीच पर होगी इस बीच पर रात में लोग पार्टी करने मजा करने और एंजॉय करने आते हैं।



3 Agoda fort:

दोस्तों अगले दिन आपको आ जाना है अगोड़ा फोर्ट पर  agoda fort गुमने के लिए बहुत अच्छी जगह है अकोला फोर्ट पर आपको बहुत सारे विदेशी सैलानी देखने को मिलेंगे और यहां पर आप फोटोग्राफी भी कर सकते हो और घूम फिर कर मजा ले सकते हो।


4 Goa Panjim:

पंजिम गोवा का बेस्ट जगह है यहां पर स्पेशल लोग घूमने के लिए फोटो खिंचवाने के लिए और रिल्स बनाने के लिए आते हैं यह गोवा की बेस्ट जगह में से एक है।


5 Titos Line Goa:

गोवा घूमने गए हो तो गोवा में titos line/टीटोस लाइन जरूर जाए गोवा में घूमने आए सैलानियों के लिए यह जगह सबसे फेवरेट होती है रात में यहां पर लोग क्लब्स, कसीनो, नाइट पार्टी, बार, जेसी बहुत चीजे होती है और लोग यहां रात भर फुल इंजॉय करते हैं। और वह सारी चीजें आपको यहां पर मिलेगी जो आप सोच रहे हो और स्पेशली लोग यहां गुमने और एंजॉय करने गोवा आते हैं।


6 Goa star:

दोस्तों दोस्तों गोवा स्टार का नाम सुनते ही आपके मन में गोवा के होटल के बारे मे सोच आती है लेकिन ऐसा नहीं है गोवा स्टार एक गेम है इसे लोग ऑनलाइन खेलते हैं यह rajshee और madhur mataka से जुड़ा हुआ है यह एक मटका खेल है।


इसे भी पढ़े :

दोस्तों इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद आपका दिल गोवा जाने का प्लानिंग कर रहा है और वो भी कम खर्चे में (low budget) तो अभी यह मेरी पोस्ट अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और गोवा जाने के प्लान को पूरा करें। धन्यवाद

टिप्पणियाँ